'Tik Tok' May Return To India With A New Name, 'Talented' Video Will Be Seen Again » Fnews4u.com

‘Tik Tok’ may return to India with a new name, ‘Talented’ video will be seen again

‘Tik Tok’ may return to India with a new name, ‘Talented’ video will be seen again

‘Tik Tok’ may return to India : देश में युवाओं के बीच लोकप्रिय हुआ प्रतिबंधित चीनी ऐप टिक टॉक अब एक नए नाम के साथ वापसी कर सकता है। भारत में प्रवेश करने वाली मूल कंपनी बाइटडांस ने एक पेटेंट, डिज़ाइन और ट्रेडमार्क नियंत्रक जनरल के साथ एक लघु-फ़ॉर्म वीडियो ऐप के लिए एक ट्रेडमार्क पंजीकृत किया है। टिक टोक उन 59 चीनी ऐप्स में शामिल था जिन्हें पिछले साल जून से सरकार द्वारा प्रतिबंधित कर दिया गया है।

बिटडांस कंपनी ने 6 जुलाई से टिकटॉक के नाम से ट्रेडमार्क रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। हालांकि बैतडांस ने इस बारे में कोई आधिकारिक घोषणा या बयान नहीं दिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत में दोबारा एंट्री के लिए टिकटॉक कंपनी सरकार से बातचीत कर रहा है. चीनी कंपनी के अधिकारी भी आश्वस्त कर रहे हैं कि कंपनी मोदी सरकार के नए आईटी नियमों का सख्ती से पालन करेगी.

विशेष रूप से, कंपनी ने 2019 में भारत में मुख्य नोडल और शिकायत अधिकारी नियुक्त किया था। लेकिन सीमा पर चीन के साथ संघर्ष के दौरान, सरकार ने देश की संप्रभुता और अखंडता के लिए खतरा, टिकटॉक पर देशव्यापी प्रतिबंध लगा दिया। प्रतिबंध के बाद भी कंपनी ने देश में अपना कारोबार फिर से स्थापित करने के लिए रिलायंस इंडस्ट्रीज से टिकटॉक में निवेश करने पर चर्चा की थी।

जब भारत में टिकटॉक को बैन किया गया था, तब पूरे देश में इसके 20 करोड़ यूजर्स थे। राष्ट्रीय लॉकडाउन के दौरान शॉर्ट फॉर्म वीडियो ऐप की मांग के जवाब में कई कंपनियों ने टिकटॉक के स्थान पर ऐप भी लॉन्च किए।

इस महीने की शुरुआत में, PUBG मोबाइल भी बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के रूप में देश में लौट आया। इसके अलावा चीन का प्रतिबंधित ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म शिन भी अगले हफ्ते अमेजन की प्राइम डे सेल के जरिए भारत में फिर से एंट्री करने की कोशिश कर रहा है।

Leave a Comment