Are You Also Bothered By The Phone Memory Being 'Full' ? Easily Remove Excess Storage Now » Fnews4u.com

Are you also bothered by the phone memory being ‘Full’ ? Easily remove excess storage now

Are you also bothered by the phone memory being ‘Full’ ? Easily remove excess storage now

phone memory being ‘Full’ : आज के समय में इंसान का सबसे अहम साथी बन चुके ‘स्मार्टफोन’ में तकनीकी खामियां अक्सर आपात स्थिति में यूजर्स को परेशानी में डाल देती हैं।

स्मार्टफोन की समस्याओं में से एक बार-बार ‘फोन मेमोरी’ ओवरफ्लो की समस्या है। हालांकि मौजूदा फोन ज्यादा रैम और स्टोरेज के साथ आ रहे हैं, फिर भी लोगों को फोन स्टोरेज की समस्या का सामना करना पड़ता है। एक स्थिति यह भी होती है कि आवश्यक वीडियो डाउनलोड करने या डाउनलोड करने के समय फोन की स्टोरेज फुल हो जाती है। कई बार फुल स्टोरेज की वजह से स्मार्टफोन हैंग हो जाता है।

फोन हैंग होने की समस्या कई बार बड़ा नुकसान पहुंचा सकती है। अगर आप भी स्मार्टफोन यूजर हैं और स्टोरेज खाली करने के लिए यहां स्टोरेज की समस्या आ रही है,

विशेष रूप से स्मार्टफोन चलाने के दौरान संग्रहीत अधिशेष डेटा को हटाने के लिए विशेष उपाय किए गए हैं। जिसकी मदद से आप फोन में जरूरी डाटा को डिलीट किए बिना नई जगह पा सकते हैं।

फोन मेमोरी को खाली करने के लिए क्लीनिंग ऐप्स का इस्तेमाल किया जा सकता है। Google Play Store पर ऐसे कई क्लीनिंग ऐप्स मौजूद हैं। इसके अलावा Files by Google ऐप का भी इस्तेमाल किया जा सकता है। यह भी क्लीनिंग ऐप की तरह ही काम करता है।

सभी स्मार्टफोन्स में Temporary Files होती हैं। अगर यूजर फोन में कैशे डिलीट कर देता है तो फोन को स्टोरेज मिल जाएगी। हर स्मार्टफोन में ऐसी Temporary Files होती हैं। जिसे फोन स्टोरेज में जाकर साफ किया जा सकता है।

स्मार्टफोन यूजर्स इस बात से अनजान नहीं हैं कि उनके फोन में फोटो और वीडियो सबसे ज्यादा स्टोरेज रखते हैं। इसके खिलाफ बेकार फोटो और वीडियो को हटाकर स्टोरेज को खाली किया जा सकता है। ऐसी फाइलों को क्लाउड स्टोरेज में भी सेव किया जा सकता है। आजकल कई कंपनियां स्मार्टफोन के साथ क्लाउड स्टोरेज ऑफर कर रही हैं। जिसका फायदा उठाया जा सकता है।

Leave a Comment