Airtel Discontinues This Cheap Plan With 28 Days Validity » Fnews4u.com

Airtel discontinues this cheap plan with 28 days validity

Airtel discontinues this cheap plan with 28 days validity, now you have to pay so much to continue SIM

Airtel discontinues this cheap plan with 28 days validity : Airtel ने अपने प्रीपेड रिचार्ज पोर्टफोलियो में बड़े बदलाव किए हैं। कंपनी ने अपने 49 रुपये वाले प्रीपेड प्लान को बंद करने का ऐलान किया है। इसकी जगह ग्राहक के पास 79 रुपये के प्लान का विकल्प होगा। यह बदलाव पूरे देश में गुरुवार 29 जुलाई से प्रभावी होगा। पिछले हफ्ते, एयरटेल ने अपने पोस्टपेड प्लान पर स्विच किया और 749 रुपये के फैमिली पोस्टपेड प्लान को बंद कर दिया।

एयरटेल के 79 रुपये के प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है। यह प्लान 64 रुपये के टॉकटाइम और 200 एमबी डेटा के साथ भी आता है। यह प्लान ग्राहकों को डबल डेटा के साथ-साथ चार गुना ज्यादा आउटगोइंग मिनट्स ऑफर कर रहा है। इस योजना में किए गए बदलाव 29 जुलाई 2021 से प्रभावी होंगे।

इसके साथ ही एयरटेल के सबसे सस्ते प्लान की कीमत 49 रुपये से बढ़कर 79 रुपये हो गई है। 79 रुपये वाला प्लान 49 रुपये वाले प्लान से 30 रुपये महंगा है, लेकिन यूजर्स को इस प्लान से दोगुना डाटा और चार गुना ज्यादा आउटगोइंग वॉयस कॉल मिनट मिल रहे हैं। 79 रुपये के प्लान में यूजर्स को कॉलिंग के लिए 1 पैसा प्रति सेकेंड का चार्ज देना होगा।

जो यूजर्स 49 रुपये के प्लान के प्रशंसक थे, उन्हें अब इसके बजाय 79 रुपये के प्लान को रिचार्ज करना होगा। इससे भारती एयरटेल के ARPU में सामान्य सुधार होने की संभावना है। क्योंकि दोनों प्लान में ज्यादा अंतर नहीं है। कई यूजर्स पहले से ही 79 रुपये का रिचार्ज कर रहे हैं क्योंकि 49 रुपये वाला प्लान कई इलाकों में लंबे समय से उपलब्ध नहीं है।

एयरटेल ने एक बात साफ कर दी है कि वह अपने पोर्टफोलियो में कम आरपीयू वाला ग्राहक नहीं चाहती है। एयरटेल का लक्ष्य 200 रुपये एआरपीयू तक पहुंचने का है।

Leave a Comment