Ambani Or Adani Huve Amne Samne » Fnews4u.com

Ambani or Adani huve amne samne

Ambani or Adani huve amne samne

Ambani or Adani huve amne samne : अंबानी समूह अभी के टाइम में पेट्रोलियम में सबसे आगे है तभी अदानी समूह ने रिलायंस को टक्कर देने केलिए अपनी नई पेट्रोकेमिकल्स लिमिटेड नामक एक कंपनी की स्थापना की है। 

अदानी समूह के अदानी एंटरप्राइज लिमिटेड ने अदानी पेट्रोकेमिकल्स लिमिटेड नामक एक कंपनी की स्थापना करते हुए यह कहा की अदानी पेट्रोकेमिकल्स लिमिटेड  में कंपनी के द्वारा  एक रिफाइनरी, पेट्रोकेमिकल्स कॉम्प्लेक्स और एक स्पेशलिटी केमिकल यूनिट स्थापित की जाएगी। 

 अडानी ग्रुप ने शुक्रवार को बीएसई पर यह जानकारी दी।  रिलायंस इंडस्ट्रीज ने स्वच्छ ऊर्जा क्षेत्र में प्रवेश करने के लिए सौर ऊर्जा क्षेत्र में  10 अरब डॉलर निवेश करने की योजना बनाई है।  अडानी ग्रुप के गौतम अडानी पहले से ही मैदान में हैं.  पहली बार दो गुजराती अरबपति आमने-सामने हैं।  सौर ऊर्जा के बाद, दोनों अब पेट्रोकेमिकल क्षेत्र में भी प्रतिस्पर्धा करने की उम्मीद कर रहे हैं।  अब तक दोनों बिजनेसमैन ने एक-दूसरे की इंडस्ट्री से दूरी बना ली है।  लेकिन अंबानी की सोलर एंट्री के बाद अब अदानी पेट्रोल सेक्टर में आ रही है।

हालाकि अभी के टाइम में पेट्रोकेमिकल्स में सबसे आगे रिलायंस इंडस्ट्री है और उनका पुरे देश में दबदबा है ।अब देखना यह होगा कि कोन किसको टक्कर दे पता है

Leave a Comment