Follow These Steps To Use 5G Network » Fnews4u.com

Follow these steps to use 5G network

Follow these steps to use 5G network: 5G नेटवर्क का इस्तेमाल करने के लिए करना पड़ेगा इस स्टेप फॉलो: 5G लॉन्च होने के बाद अगर आप भी फोन में 5G सर्विसेज का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आपको ये कुछ स्टेप्स फॉलो करने होंगे।

Airtel, Jio और Vodafone Idea यूजर्स को अपने फोन पर 5G सेवाओं के लाभ लेने के लिए स्टेप फॉलो करना पड़ेगा।

देशभर में इस अक्टूबर में 5जी सेवा शुरू हो गई है। Airtel ने कल से देश के 8 बड़े शहरों में 5G सेवाएं शुरू कर दी हैं। जिसमें दिल्ली, मुंबई, वाराणसी, बेंगलुरु, चेन्नई, हैदराबाद, सिलीगुड़ी और कोलकाता शामिल हैं।

5G सर्विस का लाभ सभी ले सकते हे। 5G फोन ही इस सेवा का लाभ नहीं उठा सकते हैं। इसके लिए आपको कुछ स्टेप्स फॉलो करने होंगे। Airtel, Jio और Vodafone Idea यूजर्स को अपने फोन पर 5G सेवाओं को सक्षम करने के लिए कुछ चरणों का पालन करना होगा।

Follow these steps to use 5G network

1- सबसे पहले अपने ऑपरेटर से बात करें कि आपके क्षेत्र में 5G है या नहीं। जानकारी लेने के लिए आप Jio, Airtel या Vi के कस्टमर केयर पर संपर्क कर सकते हैं।

2 – यदि आपके ऑपरेटर के पास आपके क्षेत्र में 5G है, तो सुनिश्चित करें कि आपका फ़ोन 5G को सपोर्ट करता है। जो Jio, Airtel या Vi द्वारा प्रदान किया जाता है।

3 – अब अपने 5जी स्मार्टफोन की सेटिंग में जाएं और फिर मोबाइल नेटवर्क के विकल्प पर क्लिक करें।

4 – आपको उस ऑपरेटर को चुनना होगा जिसके लिए आप 5G कनेक्टिविटी को सक्षम करना चाहते हैं।

5 – सिम 1 या सिम 2 में से किसी एक पर क्लिक करें और प्यूफ़रेड नेटवर्क प्रकार प्राप्त करने के लिए नीचे स्क्रॉल करें।

6 – अब 5G/4G/3G/2G (ऑटो) में से विकल्प चुनें। ताकि आपका स्मार्टफोन आपके एरिया में चल रहे 5G नेटवर्क को अपने आप डिटेक्ट कर सके और इसे आपके फोन में डिफॉल्ट डेटा कनेक्टिविटी ऑप्शन बना सके।

7 – आपको अपने फ़ोन में सॉफ़्टवेयर को अपडेट करना पड़ सकता है। उसके लिए सेटिंग्स में जाकर चेक करें कि 5G से जुड़ा कोई फीचर या अपडेट है या नहीं।

8 – अब अपने फोन को रीस्टार्ट करें। अगर आपके क्षेत्र में 5G उपलब्ध है तो यह काम करना शुरू कर देगा।

Leave a Comment