INDIA’S SMARTPHONE MARKET SHARE IS CONTROL ONLY BY TWO COMPANIES. » Fnews4u.com

INDIA’S SMARTPHONE MARKET SHARE IS CONTROL ONLY BY TWO COMPANIES.

INDIA’S SMARTPHONE MARKET SHARE IS CONTROL ONLY BY TWO COMPANIES

रिपोर्टों के अनुसार, भारत के स्मार्टफोन बाजार का 5२ % सिर्फ दो कंपनियों द्वारा नियंत्रित किया गया है। और ये , कंपनियां Xiaomi और Samsung हैं। एक रिपोर्ट में अंतर्राष्ट्रीय डेटा निगम (IDC) द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार। दोनों कंपनियों ने पिछले साल भारत के स्मार्टफोन मार्केट शेयर में 2.9% और 29 .4% की हिस्सेदारी की है। इसलिए, Xiaomi ने 142.5 मिलियन यूनिट्स और सैमसंग ने पिछले साल 72.2 मिलियन यूनिट्स शिप किए। इस लिए तो ये भारत में कमाई करने वाली कंपनी में उसका नाम अत हे

India’s Smartphone Market Brands:-

इसलिए, Xiaomi 2018 में सैमसंग से आगे निकलकर भारत का स्मार्टफोन मार्केट लीडर बन गया। लेकिन, 2017 में सैमसंग के 24.7% शेयर की तुलना में Xiaomi की 20.9% बाजार हिस्सेदारी थी।

इसलिए, 2018 में अकड़े के अनुसार , देश में शीर्ष पांच स्मार्टफोन ब्रांडों की सूची में एक और दो स्थान पाने वाले अन्य तीन ब्रांड वीवो (14.2 प्रतिशत), और ओप्पो (10.2 प्रतिशत) और ट्रांससियन (6.4 प्रतिशत) हैं। सैमसंग को छोड़कर सभी ब्रांड चीन में आधारित हैं।

Xiaomi इंडिया के प्रबंध निदेशक मनु कुमार जैन ने मंगलवार को रिपोर्ट पर प्रतिक्रिया दी और कंपनी द्वारा आश्चर्यजनक प्रदर्शन का श्रेय “100 प्रतिशत टीम वर्क” और प्यार को दिया।
“एमआई प्रशंसक”। उन्होंने ट्वीट किया, “एम आई फैंस! आपके प्यार और समर्थन के लिए धन्यवाद”।

कंपनी Apple अपने डिवाइसेस की कीमत अधिक होने के कारण भारतीय स्मार्टफोन बाजार पर कोई प्रभाव नहीं डाल पा रही थी।

श्री जोशी ने कहा, “वनप्लस 6 और पिछले लॉन्च किए गए वनप्लस 6 टी के पीछे $ 500- $ 700 सेगमेंट में लीडर के रूप में उभरा। इसलिए, $ 700 + के सुपर प्रीमियम सेगमेंट में। सैमसंग ने अपनी नई गैलेक्सी एस 9 श्रृंखला के साथ शीर्ष स्थान के लिए एप्पल को पीछे छोड़ दिया।

आइए देखते हैं कि Xiaomi को पछाड़कर 2019 में भारतीय स्मार्टफोन बाजार का अगुआ कौन बनेगा।

Leave a Comment